नालंदा में मानवता शर्मसार! दहेज के लिए विवाहिता को छत से दिया धक्का
Advertisement

नालंदा में मानवता शर्मसार! दहेज के लिए विवाहिता को छत से दिया धक्का

Nalanda News in Hindi: बिहार के नालंदा जिले में दहेज के खातिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पावापूरी ओपी थाना क्षेत्र इलाके के दुर्गापुर गांव में दहेज के खातिर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहित सुषमा देवी को तीन मंजिला मकान की छत से नीचे फेंक दिया.

दहेज़ के पैसे ना मिलने पर हैवान बने ससुरालवाले

नालंदा: Nalanda News in Hindi: बिहार के नालंदा जिले में दहेज के खातिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पावापूरी ओपी थाना क्षेत्र इलाके के दुर्गापुर गांव में दहेज के खातिर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहित सुषमा देवी को तीन मंजिला मकान की छत से नीचे फेंक दिया. विवाहिता का कसूर इतना था कि उसके परिजनों में शादी के वक्त दहेज में बकाया राशि नहीं दिया था. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. 

जानें क्या है पूरा मामला

घायल विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी दुर्गापुर गांव निवासी विशाल कुमार के साथ 2023 में हुई थी. शादी के वक्त दहेज में 5 लख रुपए देने की बात कही गई थी. हालांकि परिजनों ने बकाया राशि का कुछ रुपया ससुराल पक्ष के लोगों को दिया भी था. शेष दहेज का बकाया राशि नहीं देने के कारण विवाहिता को अक्सर प्रताड़ित और भूख भी रखा जाता था. रविवार की देर शाम इसी के विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता सुषमा देवी को तीन मंजिला मकान की छत से नीचे फेंक दिया. जिससे उसके पैर हाथ की हड्डी टूट गई और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गई. 

ग्रामीणों के द्वारा इलाज के लिए विवाहिता को अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल इस मामले में जख्मी विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष के चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज कराई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. इस मामले को लेकर पुलिस ने कहा है कि दहेज प्रथा समेत कई धाराओं पर मुक़दमा दर्ज किया गया है. आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. जल्द से जल्द उन्हें पकड़ लिया जाएगा. इस घटना के बाद विवाहिता के परिजनों ने जल्द से जल्द ससुरालवालों को पकड़ने की मांग की है.

Trending news